The mission of The Revolution is to enlarge and enrich our platforms and portfolios for Society's Upliftment & Economic Development of individuals.
New Year Eve This Post Design By The Revolution Deshbhakt Hindustani

New Year Eve

आज साल का 365वां दिन है! इस साल आपके साथ क्या अच्छा और क्या बुरा हुआ? पेरेंट्स ने आपको मनचाहा गिफ्ट दिया हो! या आपने अपने माता-पिता की ख्वाहिश पूरी करके, उन्हें सबसे बड़ी खुशी दी हो? किसी एग्जाम में फेलियर, या फिर अपने पार्टनर, गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के साथ ब्रेकअप, ने आपके इस पूरे साल को सैड बना दिया हो? या ऑफिस में आपके बॉस ने किसी और को प्रमोशन दे कर आपकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया हो? या फिर क्या इस साल आप अपनी पसंदीदा नौकरी पाने में कामयाब रहे? क्या आपने भी, किसी की बकवास से बचने के लिए सालभर गंगे-बहरे होने का ड्रामा किया है? आज ईयरएंड पर फ्यूचर प्लानिंग के अलावा, प्रोफिट और लॉस की यह कैलकुलेशन भी जरूरी है, जिसने आपको यादगार खट्टे-मीठे, तीखे और कड़वे लम्हें दिए होंगे! आज साल 2022 का अंतिम दिन है, लेकिन इसकी शुरुआत पर हमने कई रेजोल्यूशन पास किए होंगे- अपनी स्टडी, अपने करियर को लेकर या फिर अपनी पर्सनल लाइफ के लिए! कुछ लोग ऐसे होंगे, जिन्होंने अपनी पढ़ाई और करियर के लिए जितना सोचा था, उससे ज्यादा पा लिया होगा! आपके पास मौका है, उन अचीवमेंट्स को सेलिब्रेट और एन्जॉय करने का! आप अगर, अपने लक्ष्यों को नहीं पा सके हैं, तो निराशा और हताशा के बावजूद, आपके पास खुश होने का एक कारण जरूर है! और वो यह है कि आप कुछ सबक सीख गए होंगे!

New Year Eve This Post Design By The Revolution Deshbhakt Hindustani
New Year Eve This Post Design By The Revolution Deshbhakt Hindustani

हो सकता है आज कुछ स्टूडेंट फेलियर या किन्हीं और कारणों से परेशान होंगे! या मनचाहा प्रमोशन या इंक्रीमेंट न मिलने की वजह से कोई प्रोफेशनल पर्सन, शर्मिंदा होंगे! लेकिन क्या चिंता, डिप्रेशन, लाचारी ही सिर्फ आपकी परिभाषा है? असफलता को स्वीकार करें, और उसके कारणों को समझें! अपने हर इमोशंस को गले लगाएं, चाहे वो निराशा और हताशा का ही क्यों न हो! यही आपको अगली बार और मेहनत करने के लिए प्रेरित करेगा! हो सकता है आप में से कोई मजनू या लैला अपने पार्टनर के साथ ब्रेकअप के बाद देवदास बन कर, सैड सॉन्ग सुन रहा होगा! अगर ऐसा है, तो याद रखें, यह टाइम लौट के, अब अगले साल आएगा! फेस्टिव सीजन की इस एन्जॉयमेंट को कम न होने दें, आखिर आपसे ज्यादा मोहब्बत, आपके साथ कर, कौन सकता है? और पॉसिबल है कि कोई और आपके इंतजार में बैठा हो! बचपन, जवानी या बुढ़ापा, जिंदगी के ये तीनों पड़ाव बिलकुल अलग हैं, लेकिन सभी में एक बात सिमिलर है- प्यार और किसी के साथ की चाहत! कई बार हम अपनों को, अटेंशन सीकर बोल कर इग्नोर कर देते हैं, लेकिन क्या आपको याद है आपने लास्ट टाइम कब अपने पेरेंट्स को समय दिया था! या पार्टनर और बच्चों को महंगे गिफ्ट के अलावा, लास्ट टाइम कब अपने पूरे परिवार के साथ एन्जॉय किया था, उनके साथ मौज-मस्ती की थी! इस साल की कुछ कड़वी यादें, अगर आपको तंग कर रही हैं, तो क्यों न उनके लिए खुद को और दूसरों को भी माफ किया जाए! साल खत्म हो गया, खुद से कुछ सवाल पूछें! क्या इस साल आपने कुछ ऐसा किया, जिस पर आपको गर्व हो? या कोई सबसे बड़ा चैलेंज फेस किया हो? जो लोग आपकी जिंदगी में सबसे ज्यादा जरूरी हैं, क्या आपने उनके साथ अच्छा व्यवहार रखा?

हमें प्रैक्टिकल रहना है, लेकिन जिंदादिली से जिंदगी को जीना भी जरूरी है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप जीवन में कहां हैं! हर उगते दिन के साथ एक नई शुरुआत की जा सकती है! फ्रांसीसी लेखक एंटोनी डी सेंट-एक्सुप्री ने लिखा है कि प्लांनिंग के बिना एक लक्ष्य सिर्फ एक इच्छा है। हर नया साल, हमारे पास क्लीन स्लेट की तरह है, जिस पर आपको आने वाले 365 दिनों में क्या लिखना है और कैसे, यह आप तय कर सकते हैं। हम अपनों से बहुत प्यार करते हैं, लेकिन बताना, समझाना और जताना हर किसी की आदत नहीं होती! परिवार में या इसके बाहर अगर आपका कोई खास है, तो साल की इस एंडिंग के साथ अपनी नाराजगी को भी खत्म करें! और उन्हें एक जोर की झप्पी देकर अपने प्यार का इजहार करें! और याद रखें, आगे से किसी स्पेशल इवेंट का इंतजार न करें! आज रात 12 बजे नया साल शुरू हो रहा है! इस न्यू ईयर इव पर जमकर पार्टी करें और फुल एंजॉयमेंट के साथ नए साल का स्वागत करें! द रेवोल्यूशन- देशभक्त हिंदुस्तानी की ओर से, मैं आपको, आने वाले साल की ढेर सारी शुभकामनाएं देता हूं! उम्मीद करते हैं कि 31 दिसंबर का यह जश्न और आने वाला आपका, पूरा साल, खुशहाल और समृद्ध हो!