The mission of The Revolution is to enlarge and enrich our platforms and portfolios for Society's Upliftment & Economic Development of individuals.
Importance of House party This Post Design By The Revolution Deshbhakt Hindustani

Importance of House party

आपको पार्टी करना पसंद होगा, लेकिन क्या इस साल आपने कोई हाउस पार्टी, आग्रेनाइज की? चाहे एक टी पार्टी हो या फिर न्यू ईयर की सेलिब्रेशन! हम हर एक इवेंट को यादगार और फनी बनाने के लिए अपने दोस्तों के साथ, क्लब, रेस्टोरेंट या होटेल्ज में, बड़ी-बड़ी पार्टियां ऑग्रेनाइज करते हैं। लेकिन क्या आपको याद है कि, अपने परिवार के साथ, आपने लास्ट पार्टी, कब सेलिब्रेट की थी? हाउस पार्टी! एक ऐसा इवेंट, जिसे आप घर पर प्लान कर सकते हैं, इतना ही नहीं, पार्टी में कौन आएगा और किसे अवॉइड करना है, यह भी आप ही के हाथ में है! बाहर पार्टी करना, महंगा पड़ता है, लेकिन होम पार्टी आपका बजट बिगड़ने से बचा सकती है! अपना मनपसंद खाना, म्यूजिक और खासकर अपने परिवार के साथ, एन्जॉय करने के लिए होम पार्टी एक अच्छी ऑप्शन है! खाने-पीने और मौज-मस्ती के लिए पहली बार पार्टी शब्द का, इस्तेमाल 18वीं सदी की शुरुआत में हुआ! इसकी अहमियत को देखते हुए, पूरी दुनिया में 3 अप्रैल को वर्ल्ड पार्टी डे, सेलिब्रेट किया जाता है। और शायद आपको पता हो कि, अब तक की सबसे बड़ी टी-पार्टी भारत के इंदौर में हुई थी। जिस सिकंदर महान को युद्ध जीतने के लिए जाना जाता है, वो भी पार्टियों का बहुत शौकीन था। उसके इसी शौक के चलते उसने, गुस्से और नशे में सिटी पैलेस को जला दिया था, जब वो फारस को जीतने के बाद पर्सेपोलिस में पार्टी कर रहा था!

Importance of House party This Post Design By The Revolution Deshbhakt Hindustani
Importance of House party This Post Design By The Revolution Deshbhakt Hindustani

5 महीने लगातार काम करने के बाद, यूएसए के संविधान निर्माताओं ने उस पर साइन करने से 2 दिन पहले, मौज-मस्ती और आराम के लिए एक बड़ी पार्टी आग्रेनाइज की थी! पार्टियों को लेकर जर्मनी का ट्रेडिशन और भी खास है, उसके अनुसार अगर आप, सामने वाले से, बिना आई कॉन्टेक्ट के ग्लास क्लिंज करते हैं, तो अगले 7 साल तक यह, आपके लिए Bad Luck होगा! इतना ही नहीं, अब तक की सबसे लंबी डांस पार्टी आयरलैंड में हुई थी, जो 55 घंटे तक चली थी। आज भागदौड़ भरी जिंदगी में पार्टियों की अहमियत और भी ज्यादा बढ़ गई है, क्योंकि अपने बिजी शेड्यूल की वजह से हम, अपनी फैमिली को समय नहीं दे पाते! एक और, नौकरी के चलते, हम अपने गांवों और अपनों से, कोसों दूर आकर रहने लगे हैं और ऐसे में हम कुछ खास त्योहारों का इंतजार करते हैं कि उन्हें अपने घर लौट कर सेलिब्रेट करेंगे! ये तो वो लोग हैं, जिनके लिए त्योहार, सिर्फ एक पार्टी नहीं, बल्कि अपनों के साथ समय बिताने का मौका है! लेकिन शहरों में अपने परिवारों के साथ रहने के बावजूद, वक्त से तेज दौड़ने की हमारी चाहत ने हमें, अपनों से दूर कर दिया है! हर कोई अपनों से बहुत प्यार करता है, और इसी वजह से, उनकी जिंदगी को और बेहतर बनाने, के लिए हम ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाने को अहमियत देते हैं, ताकि उनकी हर खुशी खरीदी जा सके! जो उन्हें चाहिए, वो दिया जा सके, इसके लिए हार्ड वर्क जरूरी है, लेकिन उनके साथ समय बिताना भी, उतना ही जरूरी है! आप जब अपनों को वक्त देंगे, तो वो यादगार लम्हें उनकी जिंदगी के स्लाइड-शो में हमेशा चलते रहेंगे।

होम पार्टी का एक और बेनिफिट यह है कि क्लब या रेस्टोरेंट में पार्टी खत्म होने के बाद घर लौटना, ही पड़ता है! लेकिन होम पार्टी में, टाइम की परवाह किए बिना, आप पूरी रात इंजॉय करने के साथ-साथ पार्टी खत्म होने पर, वहां आराम से सो सकते हैं! और खासकर क्लब की तरह, अपना फेवरेस म्यूजिक प्ले करने के लिए रिक्वेस्ट काउंटर पर घंटों इंतजार नहीं करना पड़ता। होम पार्टी में, क्लब म्यूजिक और ट्रान्स की प्लेलिस्ट का कंट्रोल, आपके हाथ में है! साल 2020 में कोविड-19 की वजह, होम पार्टीज हमारी मजबूरी बन गई और आज एक बार फिर, जब कोविड डराने लगा है, तो हाउस पार्टी से अच्छा, और क्या हो सकता है। सोशल गैदरिंग को अवॉइड करके, इस महामारी से खुद को और अपने परिवार सहित, सभी चाहने वालों को सुरक्षित रख सकते हैं! कोविड का भी हमें एक पॉजिटिव पहलू देखने को मिला, क्योंकि इसकी वजह से वर्क फ्रॉम होम और सोशल डिस्टेंसिंग के जरिए, हमें अपनों के साथ समय बिताने का मौका मिला था। ज्यादातर लोग हर साल 31 दिसंबर को, कई टूरिस्ट जगहों पर रात 12 बजने का इंतजार करते हैं, और आसमान में पटाखे, रोशनी और लाइटों से जगमगाती बड़ी-बड़ी ईमारतों को देखकर, नए साल का स्वागत करते हैं! द रेवोल्यूशन-देशभक्त हिंदुस्तानी, अपनों के साथ में विश्वास करता है! आइए इस फेस्टिव सीजन में हाउस पार्टी के साथ, न्यूईयर सेलिब्रेट करके, घड़ी के उन चंद, खास लम्हों को, अपने परिवार के साथ, जिएं!