The mission of The Revolution is to enlarge and enrich our platforms and portfolios for Society's Upliftment & Economic Development of individuals.
Go for a ride day This Post Design By The Revolution Deshbhakt Hindustani

Go for a ride day

क्या आप बोरियत भरे, अपने डेली बिजी शेड्यूल से बाहर आना चाहते हैं? तो फिर यह बताएं कि क्या आपको घूमना पसंद है? मसूरी, गोवा, ऋषिकेश या फिर महाराष्ट्र की अजंता एलोरा केव्स जैसी कोई खास जगह, जहां आप हमेशा से जाना चाहते हैं, लेकिन किसी वजह से, अब तक वो ट्रिप कैंसल हो रही है। ट्रिप अब्रॉड की भी हो सकती है, और कुछ मील दूर या फिर आपके घर के पास, ऐसी कोई जगह, जहां जाकर आप इंजॉय कर सकें। अगर आप अपने रूटीन से बाहर निकल कर, कुछ नया एक्सपीरिएंस करना चाहते हैं, तो आज आपके पास बहुत अच्छा मौका है। आइए जानते हैं- कैसे! आप सोच रहे होंगे कि हम, घूमने-फिरने और ट्रैवलिंग के बारे में, बात क्यों कर रहे हैं। कारण यह है कि आज 22 नवंबर है, एक ऐसा दिन, जो आपसे कहता है कि उठो और घर से बाहर निकलो, लेकिन देखना कहीं परमानेंट घर से बाहर मत निकल जाना। मतलब सिर्फ- घूमना-फिरना और एन्जॉय करना है। यह दिन यूएस में हर साल, 'Go For a Ride Day' के तौर पर मनाया जाता है, लेकिन राइड और ट्रैवलिंग की इंपॉर्टेंस तो हर जगह, हर देश और हर व्यक्ति के लिए है। आजकल हम अपने काम, में इतने बिजी हैं, कि महीनों या साल बाद कोई ट्रिप प्लान कर पाते हैं, चाहे वो फ्रेंड्स के साथ हो, या फिर फैमिली के साथ, और अकेले घूमने का मजा, तो कुछ और ही है। फर्क नहीं पड़ता कि अपनी पसंदीदा जगह के लिए आप पैदल ही ट्रिप पर निकल जाते हैं, या बाइक, कार, बस या फिर ट्रेन में सवार होकर DDLJ MOVIE की सिमरन की तरह अपनी जिंदगी जीने निकल पड़ते हैं।

Go for a ride day This Post Design By The Revolution Deshbhakt Hindustani
Go for a ride day This Post Design By The Revolution Deshbhakt Hindustani

मैं, आप महिलाओं से पूछना चाहूंगी कि क्या घर के कामकाज से बाहर निकल कर आप भी अपनी लाइफ की क्वीन बन कर पैरिस या फिर अपनी किसी और पसंदीदा जगह पर जाना चाहती हैं? या फिर खुद को आजाद कर हाईवे मूवी की वीरा त्रिपाठी की तरह खुली हवा में सांस लेना चाहती हैं? क्या जैंटलमेन, आप अपनी स्टडी या ऑफिस से बाहर निकल कर, दोस्तों के साथ मिलकर ''जिंदगी ना मिलेगी दोबारा'' मूवी को दोहराना चाहते हैं? या फिर कंक्रीट की बिछती सड़कों और बिल्डिंगों को देखकर बोर हो चुके हो, और स्वदेश मूवी के मोहन भार्गव की तरह, भारत के दूरदराज बसे गांवों और पहाड़ों की सैर करना चाहते हैं? हो सकता है, ''जब वी मेट'' मूवी की तरह आप भी कोई ट्रेन पकड़ें, और गीत के जैसी कोई सरफिरी लड़की या फिर आदित्य के जैसा एक सीरियस बॉय आपको दिख जाए। आपकी लाइफ की स्टोरी के इंटरेस्टिंग होने के भी काफी चांसेस हैं! वहीं अमिताभ बच्चन की लेटेस्ट मूवी ''ऊंचाई'', शायद आपने देख ली हो। यह मूवी आपको लेसेन देती है कि 60 और 70 की उम्र में भी एक बढि़या ट्रिप प्लान की जा सकती है। कहीं भी ना जा सको, तो यह मूवी ही देख आइए, माउंट एवरेस्ट की एक वर्चुअल ट्रिप आपके इंतजार में है।

देर किस बात की, आज -Go For a Ride Day पर क्यों न, कहीं घूमने का प्लान बनाया जाए। फॉर sure, आपकी जिंदगी की ये ट्रिप, इन मूवी से भी, बहुत ज्यादा बेहतर होंगी। ट्रिप के लिए पैसे से ज्यादा, खुद के लिए थोड़ा वक्त निकालने की जरूरत है। क्योंकि इंडिया ही नहीं, पूरी दुनिया में कई ऐसे ट्रैवलर्स रहे हैं, जिन्होंने बिना पैसे के कई जगहें घूम ली हैं। हां एक और बात, ऑफिस या घर के किसी काम के चक्कर में कोई ट्रिप प्लान हो रही हो, तो उसे बर्डन न समझें। अगर आप इंजॉय करना नहीं भूले हैं, तो जाहिर है कि ''कारवां'' मूवी की तरह आपकी वो ट्रिप भी यादगार होगी, जिसकी शुरुआत तो किसी काम की वजह से होगी, लेकिन एक हैपी एंडिंग के साथ आप घर लौटेंगे। खुद को रिलैक्स करने के लिए और थोड़ा अपने आप को वक्त देने के लिए, घर से बाहर निकलें। ट्रेवल एक्सपीरियंस हमेशा आपके चेहरे पर मुस्कान लाएगा, और किसी वजह से ट्रिप एडवेंचरस हो जाए, तब तो, वो आपके लिए एक रिवॉर्ड होगा। ट्रिप, आपकी Stress और Anxiety को भी कम करती है और फुल जोश के साथ लौटने के लिए, अपनी रोजमर्रा की जिंदगी से थोड़ा डिस्कनेक्ट होना बहुत जरूरी है। अपने कम्फर्ट जोन से बाहर निकल कर घर, ऑफिस या फिर कॉलेज से छुट्टी लें और निकल जाएं किसी लंबी ट्रिप पर। द रेवोल्यूशन- देशभक्त हिंदुस्तानी से जुड़े रहें और खास लम्हों की हमारी यह सीरीज आपको कैसी लग रही है, कमेंट करके बताना न भूलें!